images 2022 11 03T013612.409

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता ऋषि कपूर को भला कौन नहीं जानता। गौरतलब है कि ऋषि कपूर ने अपने करियर में हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है और आज भी उनकी फिल्में दर्शकों का मनोरंजन कर रही। बता दे ऋषि कपूर हमेशा अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे हैं।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन से जुड़ा एक ऐसा अनोखा किस्सा जिसके कारण खूब हंगामा हुआ। दरअसल, एक बार ऋषि कपूर लड़की के गेटअप में लड़कों के वॉशरूम में घुस गए थे जिसके बाद काफी बवाल मचा था। दरअसल हुआ यूं कि ऋषि कपूर उस दौरान फिल्म ‘रफूचक्कर’ में काम कर रहे थे।

इस फिल्म में उनके साथ उनकी पत्नी यानी की जानी-मानी अभिनेत्री नीतू कपूर मुख्य किरदार में थी। फिल्म में ऋषि कपूर ने एक लड़की की भूमिका भी निभाई थी। रिपोर्ट की मानें तो इस फिल्म की शूटिंग कश्मीर में चल रही थी जहां पर शूट के दौरान ऋषि कपूर लड़की के गेटअप वाला सूट कर रहे थे तभी उन्हें वॉशरूम जाना पड़ गया।

कहा जाता है कि फिल्म की शूटिंग जल्दी करनी थी ऐसे में ऋषि कपूर के पास ज्यादा समय नहीं था तो वह लड़की के गेटअप में ही लड़कों के बाथरूम में चले गए क्योंकि वह इस रूप में लड़कियों के बाथरूम में नहीं जा सकते तो उन्होंने सोचा कि वह पुरुषों के बाथरूम में ही चले जाते हैं और जब वह बाथरूम में घुसे तो उन्हें देखकर हर कोई चौक गया और सारे लड़के शर्म के मारे बाहर आ गए।

इतना ही नहीं बल्कि थोड़ी देर बाद सारे लड़के उस लड़की को ढूंढने लगे जो वॉशरूम में चली गई थी और थोड़ी देर बाद जब लोगों को पता चला कि वह लड़की कोई और नहीं बल्कि अभिनेता ऋषि कपूर थे। ऐसे में काफी हंगामा हुआ और हर कोई ऋषि कपूर को देखने के लिए इधर उधर जाने लगा। हालाँकि तब तक वे वहां से निकल चुके थे।

बता दे ऋषि कपूर की यह फिल्म साल 1975 में रिलीज हुई थी जो काफी हिट रही थी। इस फिल्म में ऋषि कपूर और नीतू कपूर की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। गौरतलब है कि अब ऋषि कपूर हमारे बीच नहीं है। उन्होंने 30 अप्रैल साल 2020 को अंतिम सांस ली। बता दे ऋषि कपूर ने अपने करियर में ‘दीवाना’, ‘दामिनी’, ‘बोल राधा बोल’, ‘नगीना’, ‘नसीब’, ‘चांदनी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।