images 2022 10 28T212201.979

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया था। इस फिल्म में उनके साथ जानी मानी अभिनेत्री ‘भाग्यश्री’ नजर आई थी। उस दौरान दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया। और फिल्म भी सुपर डुपर हिट साबित हुई। लेकिन, बहुत कम लोग जानते हैं कि, सलमान खान को सुपर स्टार बनाने में किसी और अभिनेत्री का हाथ है।

क्योंकि, फिल्म के निर्देशक ‘सूरज बड़जात्या’ को फिल्म मैंने प्यार किया के लिए सलमान खान का नाम उन्होंने ही सुझाया था। लेकिन, फिल्म रिलीज होने के बाद वह एक्ट्रेस बॉलीवुड दुनिया से गायब हो गई। आइए जानते हैं कौन थी वह अभिनेत्री जिनकी वजह से सलमान खान को फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ मिली थी?

दरअसल, फिल्म के निर्देशक सूरज बड़जात्या उस दौरान अपनी फिल्म के लिए एक नए हीरो की तलाश कर रहे थे। ऐसे में उन्होंने कई ऑडिशन लिए। लेकिन, उन्हें कोई भी पसंद नहीं आया। इसी बीच उनकी मुलाकात मॉडल रह चुकी अभिनेत्री ‘शबाना दत्त’ से हुई। शबाना दत्त ने भी फिल्म मैंने प्यार किया के लिए ‘सुमन’ के किरदार के लिए ऑडिशन दिया था।

लेकिन, उनका सिलेक्शन नहीं हो पाया। इसी दौरान शबाना दत्त ने सूरज बड़जात्या को अभिनेता सलमान खान का नाम सुझाया था। कहा जाता है कि, शबाना ने सलमान खान को एक एड शूटिंग के दौरान देखा था। शबाना के कहने पर सूरज बड़जात्या ने सलमान खान को फिल्म के ऑडिशन के लिए बुलाया।

एक इंटरव्यू के दौरान सूरज बड़जात्या ने सलमान खान को लेकर कहा था कि, “एक सिंपल सा दुबला पतला लड़का, सिंपल टी-शर्ट पहने मेरे सामने बैठा हुआ था। पहले मैं सलमान को लेकर फाइनल नहीं था। लेकिन, जब मेरी मुलाकात ‘ बीवी हो तो ऐसी’ के सेट पर हुई तो मैं उनको अपनी फिल्म में लेने के लिए मजबूर हो गया।

बता दें, सलमान खान और भाग्यश्री की इस फिल्म को बड़ी सफलता हाथ लगी थी। और दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। वहीं अभिनेत्री शबाना दत्त इस फिल्म के हिट होते ही बॉलीवुड दुनिया से दूर हो गई। ऐसे में कहा जाता है कि, निर्देशक सूरज बड़जात्या और सलमान खान ने इस अभिनेत्री को ढूंढने की कोशिश भी की, लेकिन ये कहीं नहीं मिली।

बता दे शबाना को साल 1985 में आने वाला टीवी सीरियल ‘तृष्णा’ के लिए पहचाना जाता था। इस सीरियल में उन्होंने ‘रीता’ का किरदार निभाया था। जिसके जरिए उन्हें पॉपुलरटी हासिल हुई थी। लेकिन, फिर फिल्म मैंने प्यार किया की सफलता के बाद वह फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई। और उन्हें आज भी त’लाश किया जाता है।