images 2022 10 13T110457.843

दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर के निधन को दो साल हो चुके हैं। लेकिन उनकी यादें आज भी ताजा हैं। कर्करोग ने ऋषि कपूर को मदहोश कर दिया था। उनका पिछले कुछ सालों से अमेरिका में इलाज चल रहा है। हालांकि, उनकी मौत हो गई। ऋषि कपूर दिवंगत अभिनेता राज कपूर के संतान हैं। राज कपूर के बच्चे रणधीर कपूर, ऋषि कपूर और राजीव कपूर हैं।

रणधीर कपूर की बेटियां करिश्मा कपूर और करीना कपूर हैं। ये दोनों बॉलीवुड में सेटल हैं। करीना कपूर ने अभिनेता सैफ अली खान से शादी की है और उनके दो बच्चे हैं। ऋषि कपूर के रणबीर कपूर और एक बेटी है। हालांकि रणबीर कपूर के पास फिलहाल कई फिल्मों के ऑफर हैं, लेकिन कोरोना मामारी के चलते ये फिल्में रिलीज नहीं हो पाईं।

हालांकि, निकट भविष्य में उनकी कुछ फिल्में आने की उम्मीद है। रणबीर कपूर का फिलहाल आलिया भट्ट के साथ प्रेम संबंध चल रहा है। ऋषि कपूर की कई यादें बॉलीवुड अभिनेताओं ने खींची हैं। ऋषि कपूर ने अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे के साथ भी काम किया है। पद्मिनी कोल्हापुरे ने हाल ही में ऋषि कपूर का एक संस्मरण साझा किया।

पद्मिनी कोल्हापुरे ने एक एपिसोड में शिरकत की थी। इस बार का एपिसोड जहां उन्होंने ऋषि कपूर के बारे में कुछ यादें साझा कीं है। जल्द ही प्रसारित किया जाएगा। ऋषि कपूर पद्मिनी कोल्हापुरी के साथ फिल्म ‘होगा तुमसे प्यारा कौन’ में काम कर चुके हैं। दोनों साथ में फिल्म ‘प्रेम रोग’ में भी काम कर चुके हैं।

फिल्म मनोरंजन के साथ-साथ जानकारी देने का भी प्रबंधन करती है। उस समय कई लोगों ने इस फिल्म का विरोध किया था। हालांकि, दर्शकों द्वारा फिल्म को अभी भी उच्च सम्मान में रखा गया था। साथ ही फिल्म ‘होगा तुमसे प्यारा कौन’ भी काफी हिट रही थी। कुछ दिनों पहले पद्मिनी कोल्हापुरे ने एक संस्मरण साझा किया था।‘होगा तुमसे प्यारा कौन’ की शूटिंग के दौरान सेट में आग लग गई। उसके बाद पद्मिनी कोल्हापुरे इसी सेट में फंस गईं। उस समय ऋषि कपूर ने उन्हें सचमुच एक चलचित्र की तरह बचाया था। फिल्म प्रेम रोग के सेट पर भी आग लगी थी। तब भी पद्मिनी कोल्हापुरी को ऋषि कपूर ने बचाया था। उन्होंने ऐसी यादें साझा की हैं।

याने की ऋषी कपूरने उसको दो बार बचाया था। यह याद करते ही उसकी आंखों से आंसू छलक पड़े। पद्मिनी कोल्हापुरे 2019 की फिल्म पानीपत में नजर आई थीं। इस फिल्म में उन्होंने गोपिकाबाई की भूमिका निभाई थी। फिल्म भी काफी हिट रही थी। यह भी अफवाह है कि वह अब किसी श्रृंखला में दिखाई देंगी।