InCollage 20221030 010610140

27 जुलाई 1983 को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में जन्मी कुब्रा सैत अपनी हॉ’ट अदाओं के लिए चर्चा में रही है. कुब्रा ने अभिनय की दुनिया में कम काम किया है और वे ज्यादा सफल भी नहीं रही है लेकिन उन्होंने अपनी निजी जिंदगी के चलते खूब सुर्खियां बटोरी है. महज 17 साल की थी तब ही ‘कु’ब्रा ने अपनी व’र्जि’नि’टी खो दी थी.

हाल ही में कुब्रा अपनी किताब ‘ओपन बुक: नॉट काफ़ी ए मेमॉयर’ को लेकर चर्चा में रही थी. अभिनेत्री ने अपनी इस किताब में अपनी निजी जिंदगी के राज खोले है. अभिनेत्री ने बताया था कि बचपन में उनके साथ दु”ष्क’र्म हुआ था. उनके एक करीबी ने उनका यौ”न शो’षण किया था.

कुब्रा ने अपनी एक किताब में एक ऐसे शख्स का जिक्र किया है जिसे वे ‘अंकल’ कहा करती थी. उसी ने अभिनेत्री का फायदा उठाया था और उनके साथ शा’रीरि’क संबंध बनाए थे. अभिनेत्री ने उसे किताब में ‘ए’क्स’ कहा है. कुब्रा के मुताबिक़ सालों तक उन्होंने इस बात को अपनी मां से छिपाकर रखा था. अभिनेत्री के मुताबिक़ वो शख्स उनके परिवार की आर्थिक रुप से मदद करता था.

किताब में कुब्रा सैत ने लिखा है कि, ”वह केवल 17 वर्ष की थी, जब उसे मा’नसिक और शा’री’रि’क तकलीफों का सामना करना पड़ा था. वह अपनी फैमिली के साथ बैंगलोर के एक रेस्तरां में तकरीबन हर दिन जाती थी. इस दौरान रेस्टारेंट मालिक और उसके भाई दानिश हमारी फैमिली के करीब आ गए थे. उन्होंने मेरी मां की मुश्किल वक्त में पैसो से मदद की थी. इस ‘मदद’ के तुरंत बाद, उस आदमी ने मेरा यौ’न शोषण करना शुरू कर दिया. उसने यह भी जिद की कि वह उसे अंकल न कहे.

कुब्रा ने आगे लिखा कि, ”जब मम्मा ने उस पैसे को लेकर चैन की सांस ली, तो मैंने भी आह भरी थी”. वहीं अपने साथ हुयी गं’दे हरकत को लेकर कुब्रा ने बताया था कि, ”उसका एक हाथ कार की पिछली सीट पर मेरी जांघ पर फिसल रहा था. उसने मेरी ड्रे”स को सरका दिया था. एक्स, जो अब मेरे अंकल नहीं थे, मेरी जां’घ को सहलाते हुए मुस्कुराए.

मैं उस पल में खामोश थी…वह हमारे घर में बार-बार आने लगा, और मम्मा उसके साथ हंसती और उसके लिए खाना बनाती. वही मम्मा के सामने, वह मेरे गाल को चू’मता और कहता, ‘‘Oh my Ku’brati, you’re my favourite little one’. इस तरह मैंने तकरीबन ढाई साल तक उसके ज्यादातियों को ब’रदा’स्त किया”.

एक्ट्रेस ने यह भी खुलासा किया था कि वो शख्स एक बार उन्हें एक होटल में भी लेकर गया था और उसने उनके साथ होटल में सं’बं’ध बनाए थे. वहीं अभिनेत्री एक बार अपने एक दोस्त के साथ कहीं घूमने गई थी. कुब्रा ने शराब पी ली थी और वे अपने दोस्त के साथ बह’क गई थी. जहां दोनों ने साथ में एक रात गुजारी थी. इसके बाद कुब्रा ग’र्भव’ती हो गई थी. बाद में अभिनेत्री को ग’र्भ’पात करवाना पड़ा था.