InCollage 20221028 214755587

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता धर्मेंद्र ने अपने कैरियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। आज भी धर्मेंद्र की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है और लोग उन्हें खूब पसंद करते हैं। बता दें, धर्मेंद्र ने अपने करियर में कई अभिनेत्रियों के साथ काम किया। और उनकी जोड़ी हर किसी के साथ पसंद की गई। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि, धर्मेंद्र ने मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी से शादी रचाई है।

इन दोनों की शादी साल 1980 में हुई थी। इसके बाद इनके घर दो बेटियों का जन्म हुआ। जिनका नाम ‘अहाना देओल’ और ‘ईशा देओल’ रखा गया। हालांकि धर्मेंद्र इससे पहले ‘प्रकाश कौ’र के साथ शादी रचा चुके थे। जिनसे उनके 4 बच्चे हुए सनी देओल, बॉबी देओल, अजेता और विजेता देओल।

लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि, करियर की शुरुआत में धर्मेंद्र का नाम जानी मानी अभिनेत्री मीना कुमारी के साथ भी जुड़ा। जी हां.. धर्मेंद्र और मीना कुमारी ने करीब 3 साल तक एक दूसरे को डे’ट किया था। लेकिन फिर इनके रिश्ता का द’र्दनाक अं’त हुआ। कहा जाता है कि, जब धर्मेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत की थी।

तो मीना कुमारी ने उनका बहुत साथ दिया था। उनकी वजह से ही उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का मौका मिला था। बता दे, इस दौरान मीना कुमारी की शादी कमाल अमरोही के साथ हो चुकी थी। लेकिन, उनके रिश्ते में अनबन चल रही थी जिसके चलते मीना कुमारी धर्मेंद्र को दिल दे बैठे। इन दोनों ने काफी लंबे समय तक एक-दूसरे को डे’ट किया।

लेकिन धीरे-धीरे धर्मेंद्र मीना कुमारी से दूर होने लगे थे। इतना ही नहीं बल्कि, इनके रिश्ते में भी ख’टास आने लगी थी। बात तब ज्यादा बढ़ गई जब धर्मेंद्र ने एक बार मीना कुमारी को थ’प्पड़ जड़ दिया था। इसके बाद मीना कुमारी बहुत दु’खी हो गई थी, अकेले रहने लगी थी। वहीं उन्होंने अपने पति कमाल अमरोही से भी दूरी बना ली थी।

धर्मेंद्र से भी दूर चली गई थी। कहा जाता है कि, इस दौरान मीना कुमारी में श-राब और अन्य जैसी चीजों को सहारा ले लिया था। इसके बाद 31 मार्च 1972 को कैं’सर के कारण ‘मीना कुमारी’ का नि’धन हो गया। बता दें, एक इंटरव्यू के दौरान जब धर्मेंद्र से मीना कुमारी के साथ अ’फेयर को लेकर बात की थी। तो उन्होंने बताया था कि, वह उन के बहुत बड़े फैन थे। और उनके बीच मोहब्बत जैसी कोई बात नहीं थी।