InCollage 20230227 012315065

करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) कभी बच्चन परिवार की बहू बनने वाली थी. इस शादी को लेकर दोनों परिवार काफी खुश थे. पर ये सपना साकारा ना हो सका और सगाई टूट गई. कहा तो ये भी जाता है कि करिश्मा कपूर की शादी अक्षय खन्ना से भी होने वाली थी. पिता रंणधीर कपूर खुद करिश्मा का रिश्ता विनोद खन्ना के घर लेकर गए थे. लेकिन कपूर परिवार के एक शख्स की रजामंदी नहीं थी. जिसके बाद ये रिश्ता किसी अंजाम तक नहीं पहुंच पाया था. आखिर कौन था वो शख्स. आइए जानते हैं.

images 2023 02 25T000318.695

एक्ट्रेस करिश्मा कपूर की सगाई अभिषेक बच्चन से हो गई थी. दोनों की शादी भी होने वाली थी, लेकिन शादी के अंजाम तक पहुंचने से पहले ही ये सगाई टूट गई. बहुत कम लोग जानते होंगे कि एक समय में करिश्मा कपूर और अक्षय खन्ना की भी शादी की खबरें आई थीं. इस रिश्ते से एक्ट्रेस के पिता रणधीर कपूर भी खुश थे. एक शख्स ने इस रिश्ते में अड़ंगा डाला और ये शादी नहीं हो पाई.

images 2023 02 27T013006.597

अब तक सब इस बात से वाकिफ हैं कि कपूर खानदान की लाडली करिश्मा कपूर पहले बच्चन परिवार की बहू बनने वाली थीं. दोनों परिवार काफी खुश थे. दोनों की सगाई भी हो चुकी थी. फिर इनका रिश्ता खत्म हो गया. एक समय से करिश्मा के रिश्ते की बात अक्षय खन्ना से भी चली थी. कपूर परिवार विनोद खन्ना के बेटे को अपना दामाद बनाना चाहते थे. वह विनोद खन्ना के घर बेटी करिश्मा का रिश्ता भी लेकर पहुंचे थे। पर अफसोस ऐसा हो ना सका. फैमिली का एक शख्स इस शादी से बिल्कुल भी राजी नहीं था. आखिर ऐसा क्या हुआ कि करिश्मा और अक्षय खन्ना के साथ घर बसाने का सपना साकार नहीं हो सका.

images 2023 02 27T012840.827

करिश्मा कपूर और अक्षय खन्ना 90 के दशक में एक-दूसरे के करीब आ गए थे। यह करीबी तब आई, जब करिश्मा, अजय देवगन से ब्रेकअप के बाद दर्द से गुजर रही थीं। उस दौरान उन्हें अक्षय खन्ना बड़े सहारे के रूप में मिले। दुख और दर्द के उस सैलाब में करिश्मा को अक्षय खन्ना से जो सहारा मिला, वह उन्हें करीब ले आया। दोनों के बीच अफेयर की खबरों को तब और हवा लगी जब उन्होंने साथ में एक फोटोशूट करवाया। इसमें करिश्मा और अक्षय के बीच की केमिस्ट्री ने इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था।

सामने आई एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, रणधीर कपूर को अक्षय खन्ना काफी पसंद थे. यही वजह थी कि वह अक्षय और करिश्मा को शादी के बंधन में बंधते हुए देखना चाहते थे. अपनी इसी ख्वाहिश को पूरा करने के लिए रणधीर कपूर अक्षय खन्ना के घर अपनी बेटी का रिश्ता भी लेकर गए. इससे पहले की इन दोनों की शादी हो पाती, करिश्मा की मां बबीता ने इस रिश्ते से साफ इंकार कर दिया. बबीता चाहती थीं कि करिश्मा अपने करियर के पीक पर हैं तो वह अपने काम पर ही फोकस करें. इसी के चलते अक्षय खन्ना और करिश्मा कपूर की शादी नहीं हो सकी.

उस समय से लेकर अब तक अक्षय खन्ना सिंगल ही हैं. ईटाइम्स के मुताबिक, जब अक्षय से शादी को लेकर सवाल किया गया तो एक्टर ने अपने जवाब में कहा था कि वो खुद को शादी मैटीरियल नहीं मानते हैं. अक्षय का कहना था कि वह उस तरह की लाइफ और कमिटमेंट को हैंडल नहीं कर सकते. शादी से सबकुछ बदल जाता है, जबकि वह अपनी लाइफ को खुद अपने तरीके से बैलेंस करना चाहते हैं.